अनुभवात्मक विपणन अभियानों के अभिनव उदाहरण जिन्होंने सफलतापूर्वक ब्रांड परीक्षण और जागरूकता को बढ़ावा दिया है

ऑनलाइन/इंटरनेट से जुड़े प्रचार जैसे वेबसाइट, ब्लॉग्स, यूट्यूब चैनल , Online e-stores, Online affiliates/ digital products का प्रचार यहां निशुक किया जा सकता है।
Sticky threads/ स्थाई विज्ञापन / customized request के लिए हमसे संपर्क करें l

Moderators: हिंदी, janus, aakanksha24

Post Reply
Warrior
या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
Posts: 1084
Joined: Mon Jul 29, 2024 8:39 pm

अनुभवात्मक विपणन अभियानों के अभिनव उदाहरण जिन्होंने सफलतापूर्वक ब्रांड परीक्षण और जागरूकता को बढ़ावा दिया है

Post by Warrior »

1. आईकेईए (IKEA) का स्लीपओवर अभियान:
- आईकेईए ने अपने ग्राहकों को अपने शो रूम में एक रात बिताने का मौका दिया। इस अभियान के तहत, प्रतिभागियों को आईकेईए के बेडरूम उत्पादों का अनुभव करने का अवसर मिला। इस तरह के अनूठे अनुभव ने ग्राहकों को उत्पादों की गुणवत्ता और आराम का प्रत्यक्ष अनुभव प्रदान किया।

2. रेड बुल का स्ट्रैटोस जंप:
- रेड बुल ने अपने ब्रांड को चरम खेलों और साहसिक गतिविधियों से जोड़ा। रेड बुल स्ट्रैटोस जंप अभियान में, फेलिक्स बॉमगार्टनर ने अंतरिक्ष के किनारे से एक पैराशूट जंप किया। इस अद्वितीय और साहसिक घटना ने रेड बुल को व्यापक पहचान दिलाई और दर्शकों में रोमांच पैदा किया।

3. कोका-कोला का शेयर ए कोक अभियान:
- कोका-कोला ने अपने बोतलों पर आम नामों को प्रिंट किया और ग्राहकों को अपने दोस्तों और परिवार के साथ कोक शेयर करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अभियान ने ग्राहकों के बीच व्यक्तिगत जुड़ाव को बढ़ावा दिया और सोशल मीडिया पर व्यापक चर्चा उत्पन्न की।

4. एयरबीएनबी का नाइट एट अभियान:
- एयरबीएनबी ने पेरिस के लूव्र म्यूजियम में एक रात बिताने का अवसर प्रदान किया। इस अभियान के तहत, प्रतिभागियों को म्यूजियम के अंदर सोने का मौका मिला, जो एक अद्वितीय और यादगार अनुभव था। इस तरह के विशेष अवसरों ने एयरबीएनबी को अपनी ब्रांड पहचान को मजबूत करने में मदद की।

5. गोप्रो का हीरो4 ब्लैक लांच:
- गोप्रो ने अपनी नई कैमरा मॉडल, हीरो4 ब्लैक, का लांच एक अद्वितीय अनुभव के साथ किया। कंपनी ने एक एडवेंचर स्पोर्ट्स इवेंट आयोजित किया, जहां प्रतिभागियों ने नए कैमरा का उपयोग करके अपने अनुभव रिकॉर्ड किए। इस अभियान ने उत्पाद की क्षमताओं को दिखाया और ब्रांड की छवि को और मजबूत किया।
johny888
पार 2 हज R आखिरकार ... phew !!!!
Posts: 2323
Joined: Sun Oct 13, 2024 12:32 am

Re: अनुभवात्मक विपणन अभियानों के अभिनव उदाहरण जिन्होंने सफलतापूर्वक ब्रांड परीक्षण और जागरूकता को बढ़ावा दिया है

Post by johny888 »

सफल ब्रांड्स ग्राहकों को केवल उत्पाद बेचने पर ध्यान नहीं देते, बल्कि उन्हें यादगार और अनोखे अनुभव प्रदान करते हैं। ये कंपनियाँ अपने ब्रांड को लोगों के जीवन से जोड़ती हैं और भावनात्मक स्तर पर जुड़ाव बनाती हैं। साहसिक, व्यक्तिगत और खास अनुभव ग्राहकों की रुचि बढ़ाते हैं और ब्रांड की पहचान मजबूत करते हैं।
Post Reply

Return to “Online Marketing ऑनलाइन प्रचार प्रसार”