बेंगलुरु के नारियल विक्रेता के चतुर विज्ञापन ने क्विक कॉमर्स दिग्गजों को चुनौती दी, कीमत और सुविधा को लेकर ऑनलाइन बहस छे

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Forum rules
हिन्दी डिस्कशन फोरम में पोस्टिंग एवं पेमेंट के लिए नियम with effect from 18.12.2024

1. यह कोई paid to post forum नहीं है। हम हिंदी को प्रोत्साहन देने के लिये कुछ आयोजन करते हैं और पुरस्कार भी उसी के अंतर्गत दिए जाते हैं। अभी निम्न आयोजन चल रहा है
https://hindidiscussionforum.com/viewto ... t=10#p4972

2. अधिकतम पेमेंट प्रति सदस्य -रुपये 1000 (एक हजार मात्र) पाक्षिक (हर 15 दिन में)।

3. अगर कोई सदस्य एक हजार से ज्यादा रुपये की पोस्टिग करता है, तो बचे हुए रुपये का बैलन्स forward हो जाएगा और उनके account में जुड़ता चला जाएआ।

4. सदस्यों द्वारा करी गई प्रत्येक पोस्टिंग का मौलिक एवं अर्थपूर्ण होना अपेक्षित है।

5. पेमेंट के पहले प्रत्येक सदस्य की postings की random checking होती है। इस दौरान यदि उनकी postings में copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उन्हें एक रुपये प्रति पोस्ट के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा।

6. अगर किसी सदस्य की postings में नियमित रूप से copy /paste अथवा अनर्थपूर्ण content की मात्रा अधिक/अनुचित पाई जाती है, तो उसका account deactivate होने की प्रबल संभावना है।

7. किसी भी विवादित स्थिति में हिन्दी डिस्कशन फोरम संयुक्त परिवार के management द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा।

8. यह फोरम एवं इसमे आयोजित सारी प्रतियोगिताएं हिन्दी प्रेमियों द्वारा, हिन्दी प्रेमियों के लिए, सुभावना लिए, प्रेम से किया गया प्रयास मात्र है। यदि इसे इसी भावना से लिया जाए, तो हमारा विश्वास है की कोई विशेष समस्या नहीं आएगी।

यदि फिर भी .. तो कृपया हमसे संपर्क साधें। आपकी समस्या का उचित निवारण करने का यथासंभव प्रयास करने हेतु हम कटिबद्ध है।
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या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
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Joined: Sat Jul 13, 2024 10:35 am
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बेंगलुरु के नारियल विक्रेता के चतुर विज्ञापन ने क्विक कॉमर्स दिग्गजों को चुनौती दी, कीमत और सुविधा को लेकर ऑनलाइन बहस छे

Post by LinkBlogs »

बेंगलुरु में एक नारियल विक्रेता ने एक चतुर विज्ञापन से ध्यान आकर्षित किया है। विक्रेता द्वारा लगाया गया एक साधारण पोस्टर लोकप्रिय quick-commerce apps जैसे Zepto और Blinkit, और BigBasket पर नारियल की कीमतों को सूचीबद्ध करता है और इसकी तुलना अपनी कीमत से करता है। जहां बड़े प्लेटफॉर्म एक नारियल के लिए 70 से 80 रुपये के बीच शुल्क लेते हैं, वहीं सड़क किनारे यह विक्रेता केवल 55 रुपये में नारियल बेचता है। यह विज्ञापन, जो कीमत के अंतर को दर्शाता है, वायरल हो गया है और कीमत और सुविधा के बारे में चर्चाएं छेड़ दी हैं।



कुछ उपयोगकर्ताओं ने ई-कॉमर्स साइट की कीमतों का बचाव भी किया। एक व्यक्ति ने लिखा, "I am willing to pay upto 70 for a coconut delivered to me as against me going to a vendor. Saving 10-20 rupees is not worth the hassle when I can have the coconut delivered to me."

एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की, "Big basket daily subscription of tender coconut is 58-60/- Delivers at door step. No delivery charge. So no hassle of driving/walking through dusty roads, save on petrol. All in all 5/- extra is absolutely worth it imo."

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Stayalive
सात सो के बाद , देखो आठ सौ के ठाट!!!
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Re: बेंगलुरु के नारियल विक्रेता के चतुर विज्ञापन ने क्विक कॉमर्स दिग्गजों को चुनौती दी, कीमत और सुविधा को लेकर ऑनलाइन बह

Post by Stayalive »

बहुत दुखद है... कोई नहीं सोचता कि विक्रेता को व्यक्तिगत रूप से भुगतान करने से उसका व्यापार और परिवार सुचारू रूप से चलेगा, बजाय इसके कि कंपनियों का समर्थन किया जाए।

इसके अलावा, खासकर आजकल जो युवा अच्छी सैलरी वाली नौकरियों में हैं, वे खरीदारी के मामले में हमेशा सुविधा की तलाश करते हैं। इससे सीधे तौर पर विक्रेता के व्यवसाय का बंद होना होगा और पूरी समुदाय (निम्न मध्यम वर्ग) को उच्च वर्ग की जीवनशैली अपनाने के लिए मजबूर करेगा, जो कि अराजकता की ओर ले जाएगा।
johny888
या खुदा ! एक हज R !!! पोस्टर महा लपक के वाले !!!
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Joined: Sun Oct 13, 2024 12:32 am

Re: बेंगलुरु के नारियल विक्रेता के चतुर विज्ञापन ने क्विक कॉमर्स दिग्गजों को चुनौती दी, कीमत और सुविधा को लेकर ऑनलाइन बह

Post by johny888 »

क्विक कॉमर्स यानी बहुत जल्दी घर पर सामान पहुंचाने वाली कंपनियों से छोटे दुकानदारों को खतरा तो है। ये बड़ी कंपनियां बहुत सारे सामान रखती हैं, इसलिए ये सस्ते दाम पर सामान बेच सकती हैं और ग्राहकों को छूट भी दे सकती हैं। छोटे दुकानदार इतना सस्ता सामान नहीं बेच पाते। हालांकि, सड़क किनारे नारियल विक्रेताओं की अनोखी ताकत उनके उत्पाद की ताजगी और प्राकृतिकता में है, जो क्विक कॉमर्स में हमेशा सुनिश्चित नहीं होती है।
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