ओला इलेक्ट्रिक का Q2 घाटा कम हुआ, कंपनी ने कहा कि ज्यादातर सेवा समस्याएं 'Minor' हैं।
Posted: Sat Nov 09, 2024 5:51 pm
बेंगलुरु स्थित कंपनी ने कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में उसका समेकित घाटा पिछले साल के 5.24 अरब रुपये से घटकर 4.95 अरब रुपये ($58.7 मिलियन) हो गया।
कंपनी की तिमाही revenue 39.1% बढ़कर 12.14 अरब रुपये हो गई, जिसमें 100,000 रुपये (लगभग $1,186) से कम कीमत वाले mass models की बिक्री का योगदान रहा। पिछले साल इन मॉडलों की डिलीवरी शुरू नहीं हुई थी।
Ola Electric ने जुलाई से सितंबर के बीच कुल 98,619 दो-पहिया वाहन डिलीवर किए, जो पिछले साल की तुलना में 73.6% अधिक है। इसमें से 56,545 mass models बेचे गए।
कंपनी के खर्चों में 21.8% की वृद्धि हुई, जो पिछली तिमाही की 26.6% वृद्धि से कम है। Raw material costs, जो ओला का सबसे बड़ा खर्च है, में 46.7% की वृद्धि हुई, लेकिन तिमाही-दर-तिमाही में यह 18.2% कम रही।
उपभोक्ता शिकायतों में वृद्धि और खराब सेवा के आरोपों पर नियामकीय जांच ने, अगस्त में शानदार market debut के बाद, SoftBank समर्थित इस ई-स्कूटर निर्माता पर एक साया डाल दिया है।
कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार को एक विश्लेषक कॉल में कहा, "Not all service requests that come are complaints or issues with the product, many of them are regular check-ins or scheduled maintenance."
अग्रवाल ने कहा, "Two-thirds of it actually are just minor issues like loose parts or customers unfamiliar with the software used."
Ola Electric के शेयर 9 अगस्त को लिस्टिंग के बाद से 5.5% गिर गए हैं, जबकि हाल के महीनों में इलेक्ट्रिक दो-पहिया बाजार में उसकी प्रमुखता भी कम हुई है।
कंपनी की तिमाही revenue 39.1% बढ़कर 12.14 अरब रुपये हो गई, जिसमें 100,000 रुपये (लगभग $1,186) से कम कीमत वाले mass models की बिक्री का योगदान रहा। पिछले साल इन मॉडलों की डिलीवरी शुरू नहीं हुई थी।
Ola Electric ने जुलाई से सितंबर के बीच कुल 98,619 दो-पहिया वाहन डिलीवर किए, जो पिछले साल की तुलना में 73.6% अधिक है। इसमें से 56,545 mass models बेचे गए।
कंपनी के खर्चों में 21.8% की वृद्धि हुई, जो पिछली तिमाही की 26.6% वृद्धि से कम है। Raw material costs, जो ओला का सबसे बड़ा खर्च है, में 46.7% की वृद्धि हुई, लेकिन तिमाही-दर-तिमाही में यह 18.2% कम रही।
उपभोक्ता शिकायतों में वृद्धि और खराब सेवा के आरोपों पर नियामकीय जांच ने, अगस्त में शानदार market debut के बाद, SoftBank समर्थित इस ई-स्कूटर निर्माता पर एक साया डाल दिया है।
कंपनी के संस्थापक और अध्यक्ष भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार को एक विश्लेषक कॉल में कहा, "Not all service requests that come are complaints or issues with the product, many of them are regular check-ins or scheduled maintenance."
अग्रवाल ने कहा, "Two-thirds of it actually are just minor issues like loose parts or customers unfamiliar with the software used."
Ola Electric के शेयर 9 अगस्त को लिस्टिंग के बाद से 5.5% गिर गए हैं, जबकि हाल के महीनों में इलेक्ट्रिक दो-पहिया बाजार में उसकी प्रमुखता भी कम हुई है।